सहबद्ध कार्यक्रम बिक्री में क्रांतिकारी बदलाव ला रहे हैं

मौजूदा डायरेक्ट सेलिंग कंपनियों में से 35% से ज़्यादा कंपनियों द्वारा सहबद्ध कार्यक्रमों को शामिल करने का अनुमान है, जो सीधे बिक्री पर ज़ोर देते हैं और 15% से 40% तक आकर्षक कमीशन देते हैं। स्टार्ट-अप कंपनियों ने शुरुआत से ही इस दृष्टिकोण को अपनाया है, सरल, उच्च-कमीशन संरचनाओं की अपील को स्वीकार करते हुए।

यह डायरेक्ट सेलिंग उद्योग को खुदरा उद्योग के साथ प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति देता है। 80% से ज़्यादा खुदरा ब्रांड सहबद्ध विपणन कार्यक्रमों का उपयोग करते हैं। और 80% विज्ञापनदाता इन परियोजनाओं के लिए अपने मार्केटिंग बजट का लगभग 10% अलग रखते हैं। क्यों? क्योंकि यह व्यवसायों को ज़्यादा लोगों तक पहुँचने, लीड बढ़ाने और बिक्री बढ़ाने में मदद करता है, और यह सब मार्केटिंग कंपनी को काम पर रखने पर ज़्यादा पैसे खर्च किए बिना।

सहबद्ध कार्यक्रम बेबी बूमर्स, जेन एक्स, मिलेनियल्स और जेन जेड वाली कंपनियों के लिए राजस्व उत्पन्न करने का एक आकर्षक वैकल्पिक मार्ग प्रदान करता है, जिनकी टीम बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं हो सकती है, लेकिन वे उन उत्पादों को बढ़ावा देंगे और बेचेंगे जिन पर उन्हें भरोसा है। साथ ही, यह सहबद्ध को बिना किसी हितों के टकराव के विभिन्न कंपनियों के कई उत्पाद बेचने की अनुमति देता है।